May 20, 2024 02:48:11

AIN Bharat

Hindi news,Latest News In Hindi, Breaking News Headlines Today ,हिंदी समाचार,AIN Bharat

मां शिवकुमारी शुक्ला इण्टर कॉलेज लालापुर बना तरहार क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ शैक्षिक संस्थान

1 min read

मां शिवकुमारी शुक्ला इण्टर कॉलेज लालापुर बना तरहार क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ शैक्षिक संस्थान

*हाईस्कूल सन्निरीक्षा परिणाम में 565/600 अंक व 95 प्रतिशत लगभग पाकर शशि सिंह ने क्षेत्र में किया टाप*

संवाददाता संजीत कुमार की खास रिपोर्ट लालापुर प्रयागराज

लालापुर प्रयागराज।।मां शिवकुमारी शुक्ला इण्टर कालेज लालापुर भटपुरा प्रयागराज ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए 2023 के यूपी बोर्ड द्वारा घोषित हाईस्कूल/ इण्टर के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर से टॉप किया है । इस विद्यालय की कक्षा 10 की छात्रा शशि सिंह पुत्री धर्म सिंह ग्राम डेरा बारी ने लगभग 95 प्रतिशत अंक, व वैष्णवी उपाध्याय पुत्री देवेन्द्र कुमार उपाध्याय प्रधान अमिलिया तरहार मां मसुरियन धाम की होनहार छात्रा ने 93 प्रतिशत अंक पाकर तरहार क्षेत्र में अपने और विद्यालय परिवार का नाम रोशन किया।विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी विद्यालय के शिक्षार्थियों ने अपना परचम लहराया है। इसके लिए इनके माता पिता निश्चित रूप से बधाई के पात्र हैं। शिक्षकों द्वारा दी जाने वाली गुणवत्तापूर्ण शिक्षा,अनुशासनिक वातावरण,लक्ष्य के प्रति समर्पण ने मंजिल प्राप्त कराने में अपनी विशिष्ट भूमिका निभाई।

इण्टरमीडिएट के विद्यार्थी प्रिया गुप्ता एवं निकिता चौधरी ने संयुक्त रूप से 85 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया था। इसी क्रम में आशुतोष शर्मा ने 84 प्रतिशत और अभिषेक मिश्रा ने 81 प्रतिशत एवं अंकित मिश्रा 82 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।
शौनक पाण्डेय पुत्र स्वर्गीय पवन पाण्डेय ग्राम ओठगी तरहार ने स्क्रूटनिंग परीक्षा परिणाम में 79 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

2023 बोर्ड परीक्षा परिणाम में विद्यालय के हाईस्कूल के 5 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से 95 प्रतिशत तक और 26 विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत
से 90 प्रतिशत तक एवं 167 विद्यार्थी 60 प्रतिशत से 85 प्रतिशत
तक अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए.
इण्टरमीडिएट परीक्षा में विद्यालय के 5 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक एवं 17 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक और 89 विद्यार्थियों ने 60 प्रतिशत से 75 प्रतिशत तक अंक प्राप्त कर तरहार क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया।
पिछले साल की बोर्ड परीक्षा 2022 में आदर्श गुप्ता ने भी 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्षेत्र में टॉप किया था।

विद्यालय का कई वर्षों से लगातार उत्कृष्ट बोर्ड परीक्षा परिणाम, क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। चारों तरफ इस संस्था के तपोनिष्ठ प्रबन्धक एडवोकेट विवेक शुक्ला उर्फ लाला शुक्ला के दूरदर्शी सोच की सराहना की जा रही है। जिन उद्देश्यों से संस्था की स्थापना की गई थी,वह मूर्त रूप लेती हुई प्रतीत हो रही है। इस शानदार सफलता से उत्साहित होकर विद्यालय के प्रबंधक विवेक शुक्ला उर्फ लाला शुक्ला एडवोकेट ने इस मिशन में लगे समस्त शिक्षकों को उनकी संस्था के प्रति निष्ठा,समर्पण की सराहना की तथा उम्मीद जताया कि इस उत्साह की अलख जगाए रखने की जरूरत है। जिससे इस संस्थान की छात्र छात्राएं राज्य मेरिट लिस्ट में अपना परचम लहरा सकें। कड़े अनुशासन, नियमित पठन पाठन के लिए विख्यात यह संस्था पठन पाठन के अलावा विज्ञान,डिजिटल क्षेत्र में उल्लेखनीय कीर्तिमान स्थापित कर रखी है। संस्था के प्रधानाचार्य नागेश कुमार शुक्ल ने उभरती मेधा छात्र एवं छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और ईश्वर से प्रार्थना की कि आने वाले वर्षों में इस संस्था की छात्र छात्राएं प्रदेश स्तर पर अपनी मेधा का परिचय दें।आने वाली शैक्षिक चुनौतियों के प्रति आगाह करते हुए प्रधानाचार्य ने बताया कि आने वाले समय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए हमें नए कीर्तिमान बनाने होंगें। अंत में विद्यालय के प्रभारी सुमेश शुक्ला एवं कोआर्डिनेटर सर्वेश चतुर्वेदी सीलू ने समस्त छात्र छात्राओं की हौसला अफजाई करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

नमस्कार,AIN Bharat में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 7607610210,7571066667,9415564594 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
error: Content is protected !!