May 11, 2024 22:13:55

AIN Bharat

Hindi news,Latest News In Hindi, Breaking News Headlines Today ,हिंदी समाचार,AIN Bharat

आवंटित दुकानों को निरस्त कर पुनः आवंटित करने का मामला गरमाया

1 min read

जनपद चन्दौली पालिका द्वारा आवंटित दुकानों को निरस्त कर पुनः आवंटित करने का मामला गरमाया

पूर्व में 36 लाख 65 हजार रुपये में हुई तीन दुकानों की नीलामी

वाराणसी /पालिका परिषद क्षेत्र के कसाब महाल चौराहे के पास नगर पालिका की तीन दुकानें की नीलामी पांच जुलाई 2021 में 36 लाख 65 हजार रुपये में हुई। कुछ दिनों बाद पालिका प्रशासन ने तीनों आवंटित दुकानों को निरस्त कर दिया। जिससे तीनों दुकानदार न्यायालय सिविल जज कोर्ट में याचिका दाखिल कर दिया।जो मुकदमा आज भी चल रहा है। बावजूद पालिका प्रशासन पुनः दुकान निरस्त कर तीसरे व्यक्ति को दुकान देने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है।पीड़ित दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पालिका द्वारा न्यायालय को अनदेखी कर मनमाना कर रहा है जो न्याय संगत नहीं है।
पीड़ित दुकानदारों ने कहा कि नगरपालिका की 5 जुलाई 2021 नीलामी कराई गई। इस दौरान खुली बोली में सतीश कुमार भारती यस सी 13 लाख 15 हजार पिछड़ी में बुधराम पटेल 11 लाख पचास हजार जनरल में मनोज कुमार जायसवाल ने 12 लाख रुपए की अंतिम बोली लगाई। इसके बाद किसी ने भी इसके आगे की बोली नहीं लगाई। जिससे पालिका प्रशासन ने सतीश भारती बुधराम पटेल और मनोज जायसवाल को दुकान आवंटित कर दिया। पीड़ित दुकानदारों ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों बाद पालिका ने तीनों दुकान को की कार्रवाई में जुट गया। दुकानदारों को पता चलते ही पालिका के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पालिका ने न्यायालय के आदेश को ताख पर रख दिया है। मनमाना तरीके से आवंटित दुकान को निरस्त कर तीसरे लोगों को दुकान आवंटित करने की प्रक्रिया में जुट गई है। जबकि पूर्व में नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए कुल 25 लोगों ने आवेदन किया था। इस दौरान नगर के काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। जबकि न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है।गौरतलब हो कि उस दौरान कोरोना काल के शुरू होने के बाद से नगर पालिका को विभिन्न मदों से मिलने वाले फंड में प्रदेश सरकार की ओर से कटौती कर दी गई थी। ऐसे में पालिका की ओर से नगर पालिका की दुकानों को नीलाम कर फंड एकत्र करने की जुगत लगाई गई।तब पालिका ने अपनी तीन दुकानों को 36 लाख 65 हजार में नीलाम कर दिया।उस दौरान निवर्तमान चेयरमैन संतोष खरवार, ईओ कृष्णचंद्र, कर निर्धारण अधिकारी अतुल कुमार, जेई मुरलीधर, नथुनी बाबू, भरत बर्णवाल, अरुण मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे। दुकानों की नीलामी को लेकर नगर में चर्चाओं का बाजार गर्म है।इस बाबत चेयरमैन सोनू किन्नर ने बताई कि पूर्व के चेयरमैन के रहते आवंटित दुकान को निरस्त किया जा चुका है।ईओ कृष्ण चन्द ने बताया कि न्यायालय का कोई आदेश हैं तो वह कापी हमें उपलब्ध कराया जाय।

संदीप कुमार AIN भारत NEWS

नमस्कार,AIN Bharat में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 7607610210,7571066667,9415564594 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
error: Content is protected !!