May 18, 2024 20:01:56

AIN Bharat

Hindi news,Latest News In Hindi, Breaking News Headlines Today ,हिंदी समाचार,AIN Bharat

गाजीपुर नंदगंज क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षा का बाजारीकरण कर अभिभावकों की कमर तोड़ रहे है स्कूल संचालक

1 min read

गाजीपुर नंदगंज क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षा का बाजारीकरण कर अभिभावकों की कमर तोड़ रहे है स्कूल संचालक।
स्कूल में सुविधा के नाम पर कुछ नहीं।
बच्चों के वजन से ज्यादा उनके बैक का वजन।
अभिभावक बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित।

*नंदगंज (गाजीपुर)।* शिक्षा का नया सत्र शुरू होते ही नंदगंज क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालक पूरी तरह मनमानी कर रहे । दो सेट ड्रेस, टाई, बेल्ट, परिचय पत्र, फीस ,और फंसशन ट्रेनिंग फीस मनमानी वसूली कर रहे है इसके के साथ ही कापी किताबों के नाम पर कमीशनखोरी का खेल शुरू हो गया है।
इन स्कूल संचालकों पर प्रशासन भी किसी तरह का कोई अंकुश नहीं लगा पा रहा है।
इससे अभिभावकों में नाराजगी के साथ ही इस महगाई में कमर टूट जा रही है। निजी स्कूलों में अच्छी शिक्षा और व्यवस्था का लालीपॉप देकर अभिभावकों को ठगा जा रहा है। स्कूल संचालकों ने कहीं कापी किताबों और ड्रेस के लिए दुकानों से सेटिंग कर रखी है, तो कहीं खुद स्कूल से लेने के लिए मजबूर कर रहे है।इतना ही नहीं कमीशन खोरी के चक्कर में हर साल नए प्रकाशन की किताबे बदलते है जिससे मोटी कमाई की जा रही है इसी लिए तो हर लोग स्कूल खोलना चाह रहे है।
अप्रैल माह से नए सत्र के चालू होते ही पिछले साल से कुछ स्कूलों ने फीस भी बड़ा दिया है। कई स्कूल संचालकों ने महंगाई की बात कह कर फीस बढ़ाए जाने की जानकारी भी दी है। जबकि कक्षा पांच की किताबें और कापी चार से पांच हजार रुपये में दी जा रही है। अभिभावक बताया कि शिक्षा के नाम पर निरंतर संस्थान व्यवसायीकरण में जुटा है। जिससे अभिभावकों की कमर तोड़ दी है। बच्चों के वजन से ज्यादा उनके बैंग का वजन है जो आमतौर पर आम आदमी को उठाना भी कठिन है। फिर भी जिम्मेदारों के कांन पर जूं नहीं रेंग रही है।
आस पास के और क्षेत्र के अभिभावकों ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि इस पर रोक लगाने की जिससे उन्हें राहत मिल सके ताकि गरीब बच्चे भी अपने अच्छे स्कूल में दाखिला लेकर अपने मां बाप के सपनो को साकार कर सके।

नमस्कार,AIN Bharat में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 7607610210,7571066667,9415564594 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
error: Content is protected !!