May 12, 2024 07:39:39

AIN Bharat

Hindi news,Latest News In Hindi, Breaking News Headlines Today ,हिंदी समाचार,AIN Bharat

रंगदारी न देने पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक किया गया पोस्ट

1 min read

श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट चंधासी आश्रम के संस्थापक एवं अध्यक्ष तथा सनातन राष्ट्र भारत रक्षक महामोर्चा के राष्ट्रीय संरक्षक एवं सांस्कृतिक फोरम के राष्ट्रीय चेयरमैन श्री मुकेश महाराज जी से तथाकथित पत्रकार मुकेश तिवारी के द्वारा मांगी गई पचास हजार की रंगदारी

रंगदारी न देने पर देख लेने एवं उठवा लेने की दी धमकी

रंगदारी न देने पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक किया गया पोस्ट

चंदौली–

चंदौली जनपद में पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर क्षेत्र के चंधासी वार्ड नंबर 4 में एक वर्ष पूर्व से श्री मुकेश महाराज जी द्वारा श्री शीतला माता सेवा धाम जनकल्याण ट्रस्ट आश्रम (रजिस्टर) का संचालन किया जा रहा है जो सनातन धर्म संस्कृति के अनुसार अपने भक्तों एवं उपासकों को प्रतिदिन आशीर्वाद प्रदान करते हैं,
इसी बीच कई दिन से तथा कथित पत्रकार मुकेश तिवारी जो चाणक्य न्यूज़ इंडिया स्पेशल कॉरस्पॉडेंट उत्तर प्रदेश के द्वारा कई दिन आश्रम का चक्कर लगाने के बाद श्री मुकेश महाराज से मिलकर खर्चा पानी के नाम पर पचास हजार के रंगदारी की मांग किया रुपए न देने पर देख लेने की धमकी एवं उठवा लेने की धमकी दी इस घटना से आहत होकर श्री मुकेश महाराज जी ने बताया कि तत्काल क्षेत्रीय पुलिस चौकी पर जाकर घटना की विस्तृत जानकारी दी एवं अपनी जान माल की रक्षा की गुहार लगाई है।
उन्होंने बताया कि जिस तथाकथित पत्रकार मुकेश तिवारी ने रंगदारी मांगी और धमकी दी है उनके ऊपर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं जानकारी प्राप्त हुआ है कि वह जेल भी जा चुके हैं जो पत्रकारिता का धौंस जमाकर रंगदारी की वसूली करने आए थे।
घटना की जानकारी होने पर श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट के कई पदाधिकारी आश्रम पहुंचकर श्री मुकेश महाराज जी से घटना की पूरी जानकारी ली।
इस दौरान श्री मुकेश महाराज जी ने बताया कि पत्रकार के द्वारा हमारे जान को खतरा है खर्चा पानी न देने पर उठवा लेने की धमकी एवं सोशल मीडिया के माध्यम से बदनाम करने की धमकी दी है।
उन्होंने बताया कि तथाकथित पत्रकार के द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट भी किए जा रहे हैं।
घटना के संदर्भ में जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट के सचिव एवं भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय पार्षद एवं उत्तर प्रदेश के राज्य डिप्टी चेयरमैन रामजनम सिंह चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमलेश पाठक, केंद्रीय मैनेजमेंट अफेयर्स कमेटी के केंद्रीय उपाध्यक्ष मदन मोहन पाठक जी, पप्पू चौहान जी ने इसकी सूचना तत्काल भारतीय मीडिया फाउंडेशन के सैकड़ों मीडिया अधिकारियों एवं कई वरिष्ठ पत्रकार बंधुओं को दी जिस पर भारतीय मीडिया फाउंडेशन ने जांच प्रक्रिया शुरू कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराने का निर्णय लिया है।
घटना की जानकारी मिलने पर भारतीय मीडिया फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष सत्यदेव पांडे जी ने तथाकथित पत्रकार मुकेश तिवारी द्वारा श्री मुकेश महाराज जी को जान से मारने एवं देखने की धमकी एवं पचास हजार के रंगदारी मांगने के मामले को बड़े ही गंभीरता से लिया है।
उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि पत्रकार मुकेश तिवारी अपराधिक किस्म का व्यक्ति है जो कई संगीन मुकदमे में निरुद्ध हैं जिसकी जांच चंदौली पुलिस प्रशासन को गंभीरता से करनी चाहिए ।
उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति को किसी भी अखबार एवं चैनल में जगह नहीं मिलनी चाहिए ऐसे जो पत्रकारिता की आड़ में गलत कृत्यों में लिप्त है। ऐसे लोगों को तत्काल बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पत्रकार मुकेश तिवारी के कृतियों की चंदौली जिला पुलिस गंभीरता से जांच करके उचित कार्रवाई करें।
उन्होंने सभी सम्मानित पत्रकार बंधुओ एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि पत्रकारिता जगत को बदनाम करने वाले लोगों का पर्दाफाश होना चाहिए इसके लिए सभी पत्रकार बंधुओ को आगे आने की जरूरत है जो पत्रकारिता के आड़ में अपना रंगदारी का धंधा चला रहे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग करें जिससे पत्रकारिता की गरिमा को बचाई जा सके।
उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के सभी संगठन के लोग आगे आएं।
श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट के सचिव राम जनम सिंह चौहान ने बताया कि घटना की विस्तृत जांच की जा रही है श्री मुकेश महाराज जी को बदनाम करने वाले तथाकथीत पत्रकार के खिलाफ लिखित तहरीर देकर एफ आई आर दर्ज कराया जाएगा और उनके सारी क्रियाकलापों की जांच भी कराई जाएगी।
उन्होंने बताया कि श्री शीतला माता सेवा धाम जन कल्याण ट्रस्ट का निर्माण जन कल्याण के लिए हुआ है श्री मुकेश महाराज जी श्री शीतला माता के भक्त हैं माता जी के प्रभाव से अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं उनके द्वारा किसी भी प्रकार का कोई ऐसा कृत्य नहीं किया जाता जिससे समाज में अशांति फैले लेकिन सिर्फ पैसे की लालच में कुछ लोगों द्वारा उन्हें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है इसके पहले भी मिर्जापुर एवं सोनभद्र में भी स्थानीय लोगों द्वारा आश्रम का संचालन किया जा रहा था जहां पर श्री मुकेश महाराज जी लगातार जाकर भक्तों को आशीर्वाद देने का काम करते थे वहां भी उनसे रंगदारी मांगी गई थी और जान से मारने की धमकी दी गई थी।
उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे गोल गिरोह के लोग सक्रिय हैं जो असामाजिक तत्वों के लोग हैं और कुछ लोग तो पत्रकारिता की आड़ में इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

जिसपर कड़ा एक्शन लिया जाना अति आवश्यक है।

नमस्कार,AIN Bharat में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 7607610210,7571066667,9415564594 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
error: Content is protected !!