May 11, 2024 16:25:32

AIN Bharat

Hindi news,Latest News In Hindi, Breaking News Headlines Today ,हिंदी समाचार,AIN Bharat

लखनऊ: 06 अक्टूबर, 2022 

1 min read

लखनऊ: 06 अक्टूबर, 2022

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज यहां उनके सरकारी आवास पर यू0के0-इण्डिया बिजनेस काउन्सिल (यू0के0आई0बी0सी0) के चेयरपर्सन श्री रिचर्ड हेल्ड ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश में यूनाइटेड किंगडम के उद्यमियों, निवेशकों तथा कम्पनियों द्वारा निवेश पर विचार-विमर्श किया गया।

मुख्यमंत्री जी ने कोरोना कालखण्ड में ब्रिटिश कम्पनी वेबले स्कॉट के उत्तर प्रदेश में निवेश पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ब्रिटिश कम्पनियों के लिए राज्य में डिफेंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, आई0टी0, डेयरी सहित सभी क्षेत्रों में निवेश के पर्याप्त अवसर हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2023 में यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन की तैयारी की जा रही है। इस उद्देश्य से प्रदेश में विभिन्न सेक्टर्स के लिए निवेशोन्मुखी नीतियां तैयार की जा रही हैं। यह आयोजन ब्रिटिश उद्यमियों और निवेशकों के लिए भी अनेक सम्भावनाओं वाला हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर का विकास किया जा रहा है। मैन्युफैक्चरिंग इण्डस्ट्री को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेण्ट के कई बडे़ प्राजेक्ट्स चल रहे हैं। प्रदेश में बेहतर सड़क, रेल एवं हवाई कनेक्टिविटी उपलब्ध है। उत्तर प्रदेश, देश ही नहीं, दुनिया के लिए एक आकर्षक निवेश गंतव्य बनकर उभर रहा है।

भेंट के दौरान यू0के0-इण्डिया बिजनेस काउन्सिल (यू0के0आई0बी0सी0) के चेयरपर्सन श्री रिचर्ड हेल्ड ने कहा कि यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में यू0के0 कन्ट्री पार्टनर के तौर पर प्रतिभाग करेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री जी को लंदन की यात्रा के लिए निमंत्रित करते हुए विभिन्न ब्रिटिश कम्पनियों के प्रतिनिधियों से भेंट करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में विगत पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में उल्लेखनीय कार्य हुआ है। प्रदेश में निवेश के लिए बेहतर वातावरण तैयार हुआ है। कोरोना काल के दौरान ब्रिटिश कम्पनी वेबले स्कॉट ने यहां अपनी फैक्ट्री लगायी। भविष्य में भी ब्रिटिश कम्पनियां प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों, विशेषकर डिफेंस सेक्टर में अधिक से अधिक निवेश करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,AIN Bharat में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 7607610210,7571066667,9415564594 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
error: Content is protected !!